T20 World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए रोहित शर्मा ने चुन ली है प्लेइंग 11, कहा-यह खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का X-Component

0
70

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उन्होंने इस मैच के लिए प्लेइंग 11 चुन ली है। वह आखिरी मिनट में फैसला लेने पर विश्वास नहीं करते। दोनों टीमों के बीच रविवार, 23 अक्टूबर को मेलबर्न में मैच खेला जाएगा।

पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को पहली बार पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में सबकी निगाहें इस हाई वोल्टेज मुकाबले पर है। इस बीच रोहित शर्मा का यह बयान आया है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट मोहम्मद शमी को लेकर बयान दिया। इसके अलावा उन्होंने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के एक्स-फैक्टर हो सकते हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ मैच को लेकर रोहित शर्मा का बयान
पाकिस्तान के खिलाफ मैच को लेकर रोहित शर्मा ने कहा, “मैं अंतिम समय में फैसले लेने पर विश्वास नहीं करता। हम अपने खिलाड़ियों को टीम चयन के बारे में पहले से जानकारी देना चाहते हैं, ताकि वे जल्दी तैयारी कर सकें। मैने पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए प्लेइंग 11 तय कर ली है। उन खिलाड़ियों को पहले जानकारी दे दी गई है। मैं चाहता हूं कि वे अच्छी तैयारी करें। हम भारत बनाम पाकिस्तान मैच के महत्व को समझते हैं, लेकिन हर बार बात करने का कोई मतलब नहीं है। जब हम एशिया कप के दौरान मिले थे, तब भी हम परिवार और कार के बारे में बात कर रहे थे। टीमें निडर हो गई हैं और हम वही तरीका अपनाना चाहते हैं। 140 पहले विनिंग टोटल होता था, लेकिन अब टीमें 14-15 ओवर में इस स्कोर तक पहुंच जाती हैं।”

शमी को लेकर रोहित शर्मा का बयान
चयनकर्ताओं ने शुक्रवार को चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया। शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज को स्टैंडबाय में रख गया है। शमी को लेकर रोहित ने कहा, ” चोट लगना खेल का हिस्सा है। इसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं किया जा सकता है। यदि आप बहुत मैच खेलते हैं, तो चोट लगना तय है। इसलिए पिछले साल हमारा ध्यान बेंच स्ट्रेंथ बनाने पर था और जहां भी मौका मिला, हमने युवा खिलाड़ियों को मौका दिया। जहां तक शमी की बात है 2-3 सप्ताह पहले उन्हें कोविड हुआ था और वह अपने फार्म में थे। फिर वे एनसीए गए और वहां रिहैब किया। वह अभी ब्रिस्बेन में हैं।”

ब्रिस्बेन में शमी टीम के साथ अभ्यास करेंगे
रोहित शर्मा ने आगे कहा, “भारतीय टीम पर्थ से ब्रिस्बेन पहुंचेगी, कल हमारा अभ्यास सत्र है। शमी टीम के साथ अभ्यास करेंगे, हमने अब तक उनके बारे में जो कुछ भी सुना है, वह सकारात्मक रहा है। उनके 3-4 गेंदबाजी सत्र अच्छे रहे हैं। लेकिन जब चोटों की बात आती है, तो हमने पिछले 1-2 वर्षों में अपने खिलाड़ियों को मैनेज करने की बहुत कोशिश की है। लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है और आप इसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं कर सकते। यही कारण है कि हम बेंच स्ट्रेंथ बनाना चाहते थे।”

एक्स-फैक्टर होंगे सूर्यकुमार
रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव को लेकर कहा, ” वह अच्छी फॉर्म में है, वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि वह इसी तरह बल्लेबाजी करना जारी रखेंगे क्योंकि हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि वह मध्यक्रम में अच्छी बल्लेबाजी करें। वह निडर होकर खेलते हैं, वह अपने स्किल का उपयोग करते हैं। मुझे उम्मीद है कि वह एक्स-फैक्टर होंगे, लेकिन मैं चाहता हूं कि हमारी टीम का हर खिलाड़ी एक्स-फैक्टर बने। मुझे उम्मीद है कि वह विश्व कप में भी अपनी अच्छी फॉर्म जारी रखेंगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here