विधायक बृहस्पत सिंह ने किया वन धन विकास केन्द्र का लोकार्पण, कहा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यकाल के 04 साल बेमिसाल रहे…

0
107

बलरामपुर / वन विभाग के द्वारा वन वाटिका परिसर में वन धन विकास केन्द्र का सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह ने लोकार्पण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार के 4 वर्ष पूर्ण  होने के उपलक्ष्य में गौरव दिवस मनाया गया, इस दौरान हाथियों द्वारा फसल क्षति से प्रभावित 6 परिवारों को मुआवजा, वन अधिकार पत्र के 8 हितग्राहियों को ऋण पुस्तिका का वितरण किया गया।
  इस अवसर पर सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं रामानुजगंज विधायक श्री बृहस्पत सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के कार्यकाल के 4 वर्ष बेमिसाल रहे हैं, आज हर चेहरे पर सरकार के कार्यों के प्रति मुस्कान है, पूरे भारत में छत्तीसगढ़ ही मात्र ऐसा प्रदेश है जहां चावल 1 रूपए किलो सरकार देती है, तथा धान 26.40 रुपए प्रति किलो खरीदती है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पुल-पुलिया सड़क निर्माण के ऐतिहासिक कार्य हुए हैं, वही शिक्षा, स्वास्थ्य के लिए भी विशेष कार्य हो रहे हैं।
कार्यक्रम को कलेक्टर विजय दयाराम के. ने भी संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार के 4 वर्षों के कार्यकाल में हर वर्ग के लोगों के लिए विभिन्न योजनाएं संचालित की जा रही है। कलेक्टर ने कहा कि विधायक श्री सिंह के प्रयासों से रामानुजगंज विधानसभा क्षेत्र में पुल-पुलिया निर्माण के लिए 60 करोड़ की राशि स्वीकृत हुई है, उन्होंने कहा कि शासन द्वारा लगातार छत्तीसगढ़ वासियों के समृद्धि एवं विकास के लिए लगातार कार्य किया जा रहा है। इस दौरान वनमण्डलाधिकारी श्री विवेकानंद झा ने कहा कि जिले के सभी गौठान एवं आवर्ती चराई में छत्तीसगढ़ सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में गौरव दिवस मनाया जा रहा है। श्री झा ने कहा कि राज्य शासन ने तेंदूपत्ता संग्राहकों 2500 रुपए प्रति मानक बोरा से 4000 प्रति मानक बोरा की राशि का भुगतान किया जा रहा है, समर्थन मूल्य पर खरीदे जाने वाले लघु वनोपज की संख्या पहले 7 थी, जिसे बढ़ाकर 65 कर दी गई है। वन विभाग के द्वारा जिले में नरवा संवर्धन के लिए उल्लेखनीय कार्य किए गए हैं। श्री झा ने इस दौरान वन विभाग के कई महत्वपूर्ण योजनाओं एवं जिले में हुए विकास कार्यों से अवगत कराया।
इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व रामानुजगंज श्री गौतम सिंह, अनुविभागीय अधिकारी वन श्री अशोक तिवारी, वन परिक्षेत्राअधिकारी श्री संतोष पाण्डेय, कृषि उपज मंडी समिति के सचिव वीरेंद्र ठाकुर, नगर पंचायत रामानुजगंज के उपाध्यक्ष श्री बजरंग गुप्ता, सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here