कलेक्टर विजय दयाराम के. ने तातापानी महोत्सव के सफल आयोजन के लिए अधिकारियों को सौंपे कार्य एवं दायित्व…

0
195

लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए समय-सीमा में निराकरण करने के दिये निर्देश
बलरामपुर/ संयुक्त जिला कार्यालय भवन के सभाकक्ष में कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. की अध्यक्षता में समय-सीमा की बैठक आयोजित की गई। उन्होंने मुख्यमंत्री जनचौपाल, जनदर्शन, जन शिकायत, ई-समाधान में विभिन्न विभागों के लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए समय-सीमा पर निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। कलेक्टर ने तातापानी महोत्सव के सफल आयोजन के लिए अधिकारियों को कार्य एवं दायित्व सौपते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर ने खाद्य विभाग के अधिकारी से नेटवर्क विहिन उचित मूल्य दुकानों की जानकारी लेते हुए शेष सभी दुकानों को नेटवर्क कनेक्टिविटी से जोड़ने के निर्देश दिये, साथ ही राशन कार्ड को आधार नम्बर से जोड़ने, शेष बचे कार्य को शीघ्र पूरा करने को कहा। उद्यान विभाग के अधिकारी से जोकापाट में चाय बागान के कार्य प्रगति की जानकारी ली, उन्होंने इस संबंध में संबंधित अधिकारियों को आपसी समन्वय बनाकर कार्य को शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिये। उन्होंने समाज कल्याण विभाग के अधिकारी से दिव्यांग छात्र/छात्राओं का ऑनलाइन एवं ऑफलाइन छात्रवृत्ति के आवेदनों की जानकारी ली तथा इसका शीघ्र निराकरण कर छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति वितरित करने के निर्देश दिये। उन्होंने रबी फसल के अंतर्गत रागी बुआई के कार्य की समीक्षा करते हुए समस्त चयनित कलस्टरों में निर्धारित समय में रागी बुआई करने को कहा। कलेक्टर ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रत्येक विकासखण्ड में लक्ष्य के अनुरूप संबंधित किसानों के फसलों का बीमा कराने के निर्देश दिये। उन्होंने राजीव युवा मितान क्लब की जानकारी लेते हुए इसके सतत मॉनिटरिंग करने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिये, साथ ही उन्होंने पशुधन विभाग के अधिकारी से पशुओं के एलएसडी टीकाकरण के प्रगति की समीक्षा की। कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. ने गृह निर्माण मण्डल के अधिकारी से जिले में निर्माणाधीन विभिन्न निर्माण कार्यों की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने भू-अर्जन की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को भू-अर्जन के प्रकरणों पर आवश्यक कार्यवाही करते हुए मुआवजे की राशि का वितरण करने हेतु सभी आवश्यक कार्यवाही पूर्ण करने निर्देशित किया। उन्होंने चिरायु योजना की समीक्षा करते हुए लक्ष्य निर्धारित कर इस सत्र में पूरे लक्ष्य प्राप्ति करने के निर्देश दिये। जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती रीता यादव ने बैठक में गोधन न्याय योजना के कार्य की समीक्षा करते हुए वर्मी कम्पोस्ट खाद की उठाव की जानकारी ली। लक्ष्य के अनुरूप उठाव नहीं करने पर संबंधित अधिकारियों को शीघ्र खाद का उठाव करने के निर्देश दिये। उन्होंने गौ-मूत्र खरीदी तथा उसके भुगतान की जानकारी लेते हुए लाभांश का भुगतान निर्धारित अनुपात के आधार पर करने को कहा।
बैठक में अपर कलेक्टर श्री एस.एस.पैकरा, डिप्टी कलेक्टर श्री अनमोल विवेक टोप्पो, सर्व अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, सर्व जिला स्तरीय अधिकारी, सर्व जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here